पैरोल पर छूटा बीवी का कातिल हुआ फरार, 15 साल बाद पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस ने पैरोल पर छूटने के बाद फरार हुए एक कातिल को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है. उसने अवैध संबंधों के चलते अपनी पत्नी सहित तीन लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसकी पहचान नितिन वर्मा के रूप में हुई है. उसे साल 2008 में गिरफ्तारी किया गया था. लेकिन एक साल बाद पैरोल पर छूट गया था. उसके बाद से ही वो फरार चल रहा था.

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) अमित गोयल ने बताया, "19 अप्रैल, 2008 को द्वारका पुलिस स्टेशन में सूचना मिली थी कि दिल्ली के पालम गांव की गली नंबर 9 में तीन लोगों की हत्या कर दी गई है. पुलिस जब घर में गई तो उन्हें एक पुरुष और दो महिलाओं के शव मिले, जिनकी धारदार हथियार से हत्या की गई थी. सभी शव खून से लथपथ और उन पर कई घाव थे.''

डीसीपी ने कहा, "इस मामले में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई. इसके बाद जांच शुरू की गई. इस दौरान पता चला कि मृतकों में से दो के बेटे को भी घायल अवस्था में डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने जब गहराई से जांच की तो चौंकाने वाली बात पता चली. परिवार के मुखिया नितिन वर्मा ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था.''

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, नितिन ने अवैध संबंध के चलते अपनी गर्भवती पत्नी और अपने माता-पिता की हत्या कर दी थी. इतना ही नहीं पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्याओं के बाद अपने ऊपर हुए हमले का नाटक भी किया था. पुलिस ने जांच के बाद मौजूद सबूतों के आधार पर उसके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी, जिसके आधार पर जज ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

सजा मिलने के एक साल बाद हत्यारे नितिन वर्मा को पैरोल मिल गई. वो जेल से बाहर आ गया, लेकिन निश्चित समयावधि के बाद वापस जेल जाने की बजाए वो फरार हो गया. करीब 15 साल तक वो पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहा. इसी बीच सूचना मिली कि वो पालम कॉलोनी में रहता है, लेकिन पुलिस टीम पहुंची तो सूचना गलत साबित हुई. इसके बाद पुलिस ने जानकारी एकत्रित करनी शुरू कर दी.

नितिन वर्मा पुरानी दिल्ली के दरियागंज इलाके में काम करता था. पुलिस की टीम वहां भी पहुंची, लेकिन वो वहां से काम छोड़कर जा चुका था. इसके बाद तकनीकी विश्लेषण से पता चला कि वो गुवाहाटी में है. पुलिस ने वहां जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पुलिस को चकमा देने और गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपना मोबाइल हैंडसेट, सिम और ठिकाने बदल रहा था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Frank Duckworth Passes Away: डकवर्थ-लुईस नियम को लाने वाले फ्रेंक डकवर्थ का निधन... 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now